anubandh

केवल आज (आधी रात तक)10% बचाएं - अभी!प्रचार कि नियमावली दर्ज करोकाठी
महान पिता दिवस उपहार!
मुफ़्त शिपिंग भी

काउगर्ल्स के डेविड डेवरी आर्ट प्रिंट्स

डेविड डेवेरी की मूल पेंटिंग्स हमारे में पाई जा सकती हैंघोड़े की पेंटिंगखंड

क्लिकपृष्ठ 2-पेज 3-पेज 4-पेज 5
हमारे डेविड डेवेरी के बाकी प्रसाद देखने के लिए।
डेविड डेवरी का जन्म 1942 में हुआ था और उनका पालन-पोषण ब्लूमिंगटन, इलिनोइस में हुआ था।

18 साल की उम्र में, वह शिकागो चले गए जहाँ वे लगभग 30 वर्षों तक रहे और काम किया।

डेविड डेवरी ने शिकागो के कला संस्थान में भाग लिया और वेस्लेयन विश्वविद्यालय में कला छात्रवृत्ति प्राप्त की।

अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, उन्होंने एक कला निर्देशक के रूप में विज्ञापन में काम किया, शिकागो में जे. वाल्टर थॉम्पसन में क्रिएटिव डायरेक्टर/सीनियर वीपी के पद तक पहुंचे।

उनके ग्राहक मैकडॉनल्ड्स और पिज्जा हट से लेकर हॉलमार्क कार्ड और क्राफ्ट फूड्स तक थे। विज्ञापन व्यवसाय में रहते हुए, डेविड ने अपने प्रिंट विज्ञापनों और टेलीविज़न विज्ञापनों के लिए कई पुरस्कार अर्जित किए, जिनमें न्यूयॉर्क क्लियो और 1984 के कान फिल्म समारोह में प्रतिष्ठित गोल्ड लायन शामिल हैं।

हाल ही में एक "न्यू वेस्ट" कलाकार के रूप में एक प्रमुख प्रकाशन में वर्णित, डेवरी के आकर्षक रूप से चित्रित काउबॉय और काउगर्ल, चांदी, सोने और तांबे के धातु के पत्तों से घिरे हुए एक निश्चित "एटीट्यूड" को बाहर निकालते हैं।

वे आत्मनिरीक्षण करने वाले व्यक्ति हैं जिनकी शारीरिक भाषा और तौर-तरीके इतने आराम और आत्मविश्वास से भरे हुए हैं कि वे पश्चिमी मिथक और "अमेरिकन ड्रीम" से जुड़ी रोमांटिक और आदर्श अच्छी भावनाओं को पकड़ लेते हैं।

औपचारिक चित्रों या एक्शन शॉट्स को चित्रित करने के बजाय, डेविड डेवरी अपने पात्रों को एक बैल के साथ लड़ने या अगली प्रतियोगिता से पहले आराम से इंतजार करने से पहले या बाद में दिखाना पसंद करते हैं।

धातु के पत्ते के साथ उनके आंकड़े के आस-पास, किसी विशेष व्यक्ति या स्थान की वास्तविकता के चित्रण के बजाय छवियां प्रतीक या चिह्न के रूप में अधिक हो जाती हैं। नतीजतन, डेविड डेवेरी का काम एक आधुनिक समाज की दमित इच्छाओं और इच्छाओं के अवतार का प्रतिनिधित्व करने वाले जीवन से बड़ा गुण लेता है।